Sunday, September 15, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

तेज रफ्तार पिकअप 20 फीट नीचे गिरा, 19 की मौत, मृतकों में मां-बेटी सहित 18 महिलाएं

News 99 छत्तीसगढ़ के कवर्धा में सोमवार (20 मई) को तेज रफ्तार पिकअप पलटकर 20 फीट गहरे गड्ढे में गिर गया। हादसे में 19 लोगों की मौत हो गई, 7 से ज्यादा लोग घायल हैं। इनमें 4 को हायर सेंटर रेफर किया गया है। सभी आदिवासी समाज से हैं। हादसा कुकदूर थाना क्षेत्र के बाहपानी गांव के पास हुआ है।

raigarh sponh iron
SUNIL RAMDAS add copy
previous arrow
next arrow
Shadow

SP अभिषेक पल्लव ने बताया कि मरने वालों में 18 महिलाएं शामिल हैं। इनमें मां-बेटी सहित 3 बच्चियां भी हैं। घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल भेजा गया है। हादसे के दौरान पिकअप में 25 लोग सवार थे। सभी लोग तेंदूपत्ता तोड़कर गांव लौट रहे थे। हादसा इतना जबरदस्त था कि 13 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

पुलिस के दावों से उलट ग्रामीणों का कहना है कि हादसे के समय पिकअप में 30 से 35 लोग सवार थे। ब्रेक फेल होने से हादसे की आशंका है। हादसे को लेकर राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, सीएम विष्णुदेव साय, पीसीसी चीफ दीपक बैज सहित कई नेताओं ने दुख जताया है।

हादसे को लेकर उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा कि प्रारंभिक तौर पर जानकारी आ रही है कि गाड़ी का ब्रेक फेल हो गया था, जिसके कारण वह अनियंत्रित हो गई। उन्होंने कहा कि प्रशासन की टीम घटनास्थल पर पहुंच रही है और जांच के बाद ही हादसे के कारण का पता चलेगा। प्रशासन घायलों की हर संभव मदद कर रहा है। वहीं डिप्टी सीएम विजय शर्मा पंडरिया जिला अस्पताल पहुंचे। उन्होंने घायलों का हाल चाल जाना साथ ही मृतकों के परिजन से भी मिले। विजय शर्मा ने पोस्टमॉर्टम समेत बाकी व्यवस्थाओं की जानकारी ली​।
कवर्धा में 24 घंटे में 2 बड़े हादसे
बताया जा रहा वाहन में सवार सभी लोग तेंदूपत्ता तोड़ने सेमहारा गांव से पिकअप में सवार होकर निकले थे। इसके बाद दोपहर करीब 2 बजे गांव लौट रहे थे। इससे पहले रविवार रात भी कोतवाली क्षेत्र के सिंघनपुरी गांव के पास एक ही ट्रक से पुलिस की तीन गाड़ियां हादसे का शिकार हुई थीं। इसमें एक आरक्षक की मौके पर मौत हो गई, वहीं चालक समेत 4 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

Popular Articles